सभी सहारा निवेशकों के खातों में आए 10 हजार रूपये, तुरंत चेक करे स्टेटस – Sahara India Payment Release

Sahara India Payment Release : सहारा इंडिया कंपनी में निवेश करने वाले सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। सहारा इंडिया ने सभी निवेशकों के खातों में पेमेंट भेजना शुरू कर दिया है। अगर आपने भी सहारा इंडिया से पेमेंट रिफंड के लिए आवेदन किया है, तो आपको अपना पेमेंट स्टेटस जरूर चेक करना चाहिए।

इस लेख में सहारा इंडिया पेमेंट चेक करने की प्रक्रिया बताई गई है, जिससे सभी निवेशक घर बैठे सहारा इंडिया से मिलने वाली 10 हजार रुपये की राशि की जांच कर सकते हैं और देख सकते हैं कि आपके खाते में यह राशि आई है या नहीं।

ध्यान दें कि सहारा इंडिया ने 10 हजार रुपये देने का वादा किया था, लेकिन हाल की खबरों के अनुसार, यह राशि बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दी गई है। इसकी जानकारी पेमेंट चेक करने के बाद ही मिलेगी।

यह भी पढ़े:
Ayushman card beneficiary list सिर्फ इन्ही लोगों को मिलेगा ₹5 लाख रुपए का फायदा, आयुष्मान कार्ड की नई लिस्ट जारी – Ayushman Card Beneficiary List

Sahara India Payment Release

सहारा इंडिया एक ऐसी कंपनी है, जो फंसे हुए पैसे को वापस कर रही है। लाखों निवेशकों ने रिफंड के लिए आवेदन किया है और वे अपनी पेमेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अब तक सहारा इंडिया ने दो फेज में पैसे भेजे हैं, और अब तीसरे फेज की पेमेंट का इंतजार हो रहा है। यह पेमेंट भेजना शुरू हो गया है। सहारा इंडिया रिफंड कैसे चेक करें और किसके खाते में पैसे भेजे जा रहे हैं, इसकी पूरी जानकारी इस हिंदी लेख में दी गई है। कृपया नीचे के लेख को पढ़ें।

काम मिलेगा सहारा इंडिया का पैसा ?

सहारा इंडिया ने अब तक दो चरणों में सभी योग्य निवेशकों के खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं। लेकिन अभी भी लाखों निवेशक हैं जिन्हें सहारा का पैसा नहीं मिला है। ऐसे निवेशक सहारा इंडिया से अपने पैसे का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:
Check gas subsidy गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी इस तरह करे चेक, घर बैठे अपने फ़ोन से करे चेक – Check Gas Subsidy

आपको जानकारी दे दें कि सहारा इंडिया का पेमेंट सितंबर से अक्टूबर के बीच भेजा जाएगा। इस दौरान सभी निवेशकों को अपने पेमेंट की जांच करते रहना चाहिए। सहारा इंडिया से पैसे पाने के लिए सबसे पहले आधार सीडिंग कराना जरूरी है।

सहारा इंडिया के नए अपडेट के अनुसार, जिन निवेशकों को पेमेंट नहीं मिला है, उन्हें सबसे पहले सीडिंग करनी चाहिए। इसका तरीका नीचे दिया गया है।

  • सबसे पहले अपने नजदीकी बैंक में जाएं। (जिस खाते के लिए भुगतान किया है, उसी बैंक में जाएं)
  • बैंक प्रबंधक से आधे सीडिंग के लिए कहें।
  • जरूरी दस्तावेज जमा करें।
  • फिर बैंक प्रबंधक से रसीद प्राप्त करें।
  • इसके बाद आपका बैंक प्रबंधक NPCI Mapper में आधार लिंक करेगा।
  • यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद आधार नंबर NPCI Mapper में दिखाई देने लगेगा।

कैसे चेक करे सहारा इंडिया पेमेंट स्टेटस ?

  • सबसे पहले आपको सहारा इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट mocresubmit.crcs.gov.in पर जाना होगा।
  • फिर रिसबमिशन लॉगिन पर क्लिक करें।
  • क्लेम रिक्वेस्ट नंबर (CRN) डालें।
  • कैप्चा भरकर वैलिडेट पर क्लिक करें।
  • GET OTP पर क्लिक करें। रजिस्टर किए गए मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा, उसे डालकर सबमिट पर क्लिक करें।
  • सहारा इंडिया का पेमेंट ओपन हो जाएगा, जिसे आप देख सकते हैं।

यह भी पढ़े:
Maiya Samman Yojana Payment Status Check मंईयां सम्मान योजना की ₹1000 की किस्त अभी भेजी गई! यहां से चेक करें स्टेटस – Maiya Samman Yojana Payment Status Check

Leave a Comment